Friday, November 15, 2013

फिल्म रामलीला का विरोध कर रहे राष्ट्रवादी शिवसेना प्रमुख सहित तमाम कार्यकर्ता गिरफ्तार।

नई दिल्ली, 15 नवम्बर। न्यायालय द्वारा रामलीला फिल्म में से रामलीला शब्द को हटाने के आदेश के बाद भी आज सिनेमाघरों में चलाई गई फिल्म रामलीला पर तत्काल रोक लगाने और सिनेमाघरों से उतारे जाने की मांग को लेकर राष्ट्रवादी शिवसेना द्वारा नई दिल्ली स्थित रीगल सिनेमा पर आयोजित विरोध प्रदर्शन कर रहे पार्टी प्रमुख श्री जयभगवान गोयल सहित तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस गिरफ्तार करके थाना क्नाट प्लेस ले गई। श्री गोयल के साथ गिरफ्तार होने वालो में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष चै. ईश्वर पाल सिंह तेवतिया सहित मदन लाल माहौर, स्वामी ओम जी, जितेन्द्र यादव, श्रीमति सुमन आदि प्रमुख नेता थे।
इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय कानून मंत्री कपिल सिब्बल का पुतला भी फूंका। कार्यकर्ताओं का नेतृत्व पार्टी प्रमुख श्री जयभगवान गोयल कर रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन पार्टी की दिल्ली ईकाई द्वारा किया गया।
प्रदर्शन के दौरान उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री गोयल ने कहा कि संजय लीला भंसाली की यह फिल्म देश व दुनिया में हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं पर आघात तो कर ही रही है, न्यायालय के आदेशों की भी धज्जियां उड़ा रही है जिसे केन्द्रीय कानून मंत्री व कांग्रेस के नेता समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के.के. लाहौटी एवं न्यायाधीश सुभाष काकड़े की युगल पीठ ने अपने आदेश में संजय लीला भंसाली की इस नई फिल्म में से रामलीला शब्द को हटाने का आदेश दिया है परंतु न्यायालय के आदेशों के बाद भी आज निर्देशक द्वारा इस फिल्म का नाम न बदलकर रामलीला के नाम से ही प्रदर्शित की गई है और राजधानी दिल्ली सहित देश के तमाम हिस्सो के सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है जो न्यायालय की अवमानना के साथ-साथ  हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं का भी निरादर है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी राजनैतिक दवाब के कारण ही दिल्ली की कड़कड़डूमा जिला अदालत द्वारा एक ही रात में अपने फैसले को बदला गया था। 
श्री गोयल ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि फिल्म को सिनेमाघरों में चलने से रोका जाएं और अदालत की अवमानना करने वाले सिनेमाघर मालिकों व फिल्म के निर्माता निर्देशक पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए साथ ही हिन्दू विरोधी कांग्रेस सरकार व फिल्म के निर्माता को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक इस फिल्म पर रोक नहीं लगती उनका यह आंदोलन जारी रहेगा।

आपका

भरत लाल शर्मा
कार्यालय सचिव
फोनः 9899815284, 9899798000

No comments:

Competitiveness, climate, security Finn’s priorities Ministry of Finance release Finnish road map of EU presidency. Finland is set ...